आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सरकार की एक सराहनीय पहल : ममता देवी

आपके-अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम में विधायक ने किया निरक्षण
रामगढ़ से वली उल्लाह की रिपोर्ट

रामगढ़: भगवान बिरसा की जयंती एवं राज्य सरकार के 2 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत 16 नवंबर से 28 दिसंबर 2021 जिले के सभी पंचायतों में विशेष शिविर का आयोजन किया जाना है।

मंगलवार को विधायक रामगढ़ ममता देवी ने गोला प्रखंड के मगनपुर एवं रामगढ़ प्रखंड के दोहाकातु पंचायत में लगाए गए शिविर का निरीक्षण किया। विधायक ममता देवी ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि जिस प्रकार से सरकार स्वयं आपके क्षेत्र में आकर आपको विभिन्न योजनाओं का लाभ दे रही है ऐसे में अब आप लोगों को भी आगे आकर योजनाओं का लाभ लेना होगा। उन्होंने दिव्यांगजनों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देने हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ से जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में विशेष शिविरों का आयोजन करने की अपील की।

विधायक के द्वारा गोला प्रखंड में आयोजित शिविर में लाभुकों एवं जरूरतमंदों के बीच कंबल सहित विभिन्न योजनाओं के परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। वहीं रामगढ़ प्रखंड के दोहाकातू पंचायत में आयोजित शिविर में विधायक के द्वारा सांकेतिक रूप से एक लाभुक को पेंशन का लाभ देने हेतु स्वीकृति पत्र दिया गया तथा दो बिरहोर परिवारों के पूर्ण हो चुके आवास का गृह प्रवेश कराया गया।

शिविर में सुदूरवर्ती क्षेत्रों से आए लोगों को आसानी से योजनाओं का लाभ देने तथा उनकी समस्याओं का निष्पादन करने के लिए उपायुक्त माधवी मिश्रा के निर्देश पर अलग-अलग विभागों द्वारा स्टाल लगाए जा रहे हैं एवं लोगों द्वारा दिए जा रहे आवेदनों को प्राप्त करने के उपरांत उनका तीव्र गति से निष्पादन किया जा रहा है।

इस अवसर पर कार्यपालक दंडाधिकारी प्रभास दत्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार, अंचल अधिकारी अनिल कुमार, अंचल अधिकारी रामगढ़ सुधीर कुमार, आदि उपस्थित थे।