हाथी के हमला से युवक घायल

– सुंदर पहाड़ी प्रखंड में झुंड से बिछड़े एक हाथी के उत्पात से दहशत
गोड्डा: जंगल एवं पहाड़ से घिरे जनजातीय बहुल सुंदर पहाड़ी प्रखंड में झुंड से बिछड़ा एक हाथी उत्पात मचा रहा है। सोमवार की सुबह हाथी के हमले से एक युवक घायल हो गया। घटना उस वक्त घटी जब ग्रामीण हाथी को खदेड़ने का प्रयास कर रहे थे।
मिली जानकारी के अनुसार, प्रखंड के कुशमाहा पंचायत के केराबनी गांव में हाथी की उपस्थिति से ग्रामीण रतजगा कर रहे थे। अहले सुबह ग्रामीणों की भीड़ हाथी को खदेड़ने का प्रयास कर रही थी। उसी दौरान हाथी ने पलटवार करते हुए भीड़ को खदेड़ दिया। भागने के क्रम में चंद्रशेखर पहाड़िया (30) नामक युवक गिर गया। गुस्साए हाथी ने दांत से युवक के कमर और पेट में हमला किया। तत्पश्चात सूंड से उठाकर युवक को फेंक दिया। इसके कारण युवक का एक हाथ भी टूट गया है।
हाथी के हमले से घायल युवक को इलाज के लिए सुंदर पहाड़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गोड्डा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए गोड्डा से बेहतर इलाज के लिए रांची ले जाने की सलाह परिजनों को दी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार, झुंड से बिछड़ा यह हाथी सीमावर्ती पाकुड़ जिला से इस जिले के जंगली क्षेत्र में घुस गया है। इस बीच वन विभाग द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से हाथी को रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है।