रसोईया के खाते में भेजा गया 4 माह का मानदेय

पथरगामा: झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोईया संयोजिका अध्यक्ष संघ की जिला अध्यक्ष बबीता कुमारी आनंद ने बताया कि जिला के रसोईया के खाते में 4 माह का मानदेय राशि 8 हजार रुपए झारखंड राज्य मध्याह्न भोजन कोषांग के द्वारा निर्गत किया गया है । जिला अध्यक्ष ने बताया की 5600 रुपए राज्यांश और 2400 रुपए केन्द्रांश मद का भेजा गया है। 1000 राज्यांश का पूर्व के वित्तीय वर्ष का बकाया राशि का भुगतान भी किया गया है ।
श्रीमती आनंद ने बताया कि झारखंड प्रदेश विद्यालय रसोईया संयोजिका अध्यक्ष संघ के प्रदेश कमेटी के द्वारा 22 मार्च 2021 को ही बढ़े हुए मानदेय के साथ रसोईया के मानदेय का भुगतान करने की मांग की गयी थी,जिसे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा सहमति दी गयी थी। पुनः जुलाई में राज्य मध्याह्न भोजन कोषांग से बकाया मानदेय राशि का भुगतान करने की मांग की गई थी, जिसे राज्य मध्याह्न भोजन कोषांग, रांची द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बकाया मानदेय का भुगतान किया गया है।
श्रीमती आनंद ने बताया कि जिले के कुछ स्कूलों की रसोईया से शिकायत मिली है कि उसके खाते में अभी तक मानदेय नहीं पहुंचा है। इसके लिये अविलंब जिला कमिटी की बैठक में निर्णय लेकर जिला मध्याह्न भोजन कोषांग गोड्डा के पदाधिकारी से वार्ता की जायेगी।