वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने किया सहायक उप निरीक्षक को निलंबित

गढ़वा से नित्यानंद दुबे की रिपोर्ट

गढ़वा : गढ़वा के पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने एक ए एस आई द्बारा एक दुकानदार को तथा जान से मारने की धमकी देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सहायक उप-निरीक्षक को निलंबित कर दिया है । निलंबित एएसआई बेलमोहन महली गढ़वा थाने में तैनात थे। उन्हें मंगलवार को निलंबित कर दिया गया और उन्हें पुलिस लाइन में स्थानांतरित कर दिया गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ गढ़वा अवध कुमार यादव को जांच के आदेश दिए थे।

एसडीपीओ ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया कि मंगलवार की शाम करीब छह बजे एएसआई महली ने गढ़वा कस्बे के नाहर चौक स्थित अर्चित इंटरप्राइजेज की दुकान के मालिक से गाली-गलौज की और सर्विस रिवॉल्वर दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। जो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने एएसआई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर पुलिस लाइन शिफ्ट कर दिया।

एसपी ने कहा कि ” ए एस आई के इस कृत्य से पुलिस की छवि खराब हुई, है। एएसआई की यह हरकत उनकी अनुशासनहीनता, कर्तव्यहिंता और उनके मनमाने पन को दर्शाती है.”

एसपी ने “पुलिस कर्मियों को सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी, यदि वे नियमों का उल्लंघन, अपराध, अनुशासनहीनता या अपने कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही करते हैं।”