दहेज मुक्त झारखंड संस्था के पदाधिकारी ने रक्त दान कर बच्ची की जान बचाई

रांची: दहेज मुक्त झारखंड संस्था के पदाधिकारी रविन्द्र कौर ने हजारीबाग इचाक मोड़ की समाज सेविका अफसाना खातून की बेटी सोफिया प्रवीण को रिम्स रांची में रक्त दान करके जान बचाया । संस्था के राष्ट्रीय संस्थापक डॉ आनन्द कुमार शाही ने रविन्द्र कौर को रक्त दान कर मदद करने के लिए बधाई दिया है, वही राष्ट्रिय अध्यक्ष बिजय प्रसाद जी ने कहा की रक्त दान महादान है,रक्त दान करने से एक दूसरे की बहुत बड़ी मदद मिल जाती है, राष्ट्रीय महासचिव सिंधु मिश्रा ने महिलाओं को भी रक्त दान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए अनुरोध किया है। उन्होंने कहा की जल्द दहेज मुक्त झारखंड संस्था रक्त दान शिविर सभी जिलों में लगाएगी ताकि गरीब जनता और गंभीर बीमारी से गुजर रहे लोगो की मदद मिल सके ।
संस्था की पदाधिकारी रविन्द्र कौर ने कहा की रक्त दान हम हमेसा से करते आ रहे है,मैन बहुत सारे लोगो की जान बचाई हूँ । कोरोना काल मे भूखे को खाना भी खिलाया है । मुझे समाजिक कार्यो में बहुत मन लगता है । मैं सभी भाई बहनों से बिनती करती हूं की समाज मे आप अगर बढ़ चढ़ कर मदद कीजियेगा तो आपका भी मदद ऊपर वाले करेंगे । वही रविन्द्र कौर ने कहा की सरकार को महिलाओं के प्रति ऐसा कानून लागू करना चाहिए की दहेज प्रथा,उत्पीड़न और घरेलू हिंसा की शिकार हुए बेटियों को मदद मिल सके ।

रक्त दान करने के लिए सिंधु मिश्रा, पूजा कुमारी,मधुबाला राणा,अखिलेश राय, रेखा रानी,सुनीता झा,इंतेखाब आलम,बिना मिश्रा, मुबारक हुसैन,आशीष गुप्ता,अन्नू सिन्हा, बिकाश कुमार महतो,प्रकाश नागी, माही पटेल इन सबो ने बधाई दिया ।