वैक्सीनेशन के लिए सबकी भागीदारी जरूरी : अर्जुन मुंडा

खूंटी : जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा वैक्सीनेशन को लेकर सभी की भागीदारी कको महत्वपूर्ण बताया है। अपने संसदीय क्षेत्र खूंटी के दौरे में पहुंचे अर्जुन मुंडा ने कहा कि कोरोना से बचाव का उपाय वैक्सीन ही है। देश के वैज्ञानिकों ने काफी रिसर्च के बाद वैक्सीन तैयार किया है। कुछ लोग गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं वो लोगों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं सबकी सुरक्षा की पहली प्राथमिकता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है इसलिए केंद्र सरकार मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध करा रही है।

अर्जुन मुंडा ने अपने संसदीय कोष से बने झारखण्ड के सबसे पहले बने खूंटी के कोविड अस्पताल स्थित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया इस दौरान तीसरी लहर को लेकर की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों को निर्देश दिया कि आने वाले संभावित तीसरे संक्रमण काल के पूर्व की तैयारी कर रखें। खासकर बच्चों के लिए चिकित्सा सुविधा बनाए रखें। उन्होंने बताया कि जल्द ही जिले में बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन सिलिण्डर उपलब्ध कराए जाएंगे।

गौरतलब है कि झारखण्ड में वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीण इलाकों में लोग उत्साहित नहीं हैं खास कर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के संसदीय क्षेत्र में स्वास्थ्यकर्मियों का ग्रामीणों के द्वारा विरोध किया जा रहा है साथ ही साथ ग्रामीण इलाकों में अफवाह और भ्रांतियों के कारण वैक्सीनेशन की गति काफी धीमी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *