रेड क्राॅस सोसाइटी ने वनमालीपुर व कुर्लिया में कोरोना से बचाव को लेकर जलाया जागरूकता कार्यक्रम

रामगोपाल जेना
चक्रधरपुर : विश्व रेडक्रॉस दिवस के उपलक्ष पर दिन के 1.00 बजे भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी उप जिला शाखा चक्रधरपुर के तत्वाधान में चक्रधरपुर प्रखंड के वनमालीपुर एवं कुर्लिया ग्राम में कोविड संक्रमण के प्रसार से बचाव हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।
उक्त कार्यक्रम के दौरान रेड क्रॉस के सदस्यों ने 18 वर्ष से ऊपर के योग्य प्रत्येक युवक-युवतियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु भारत सरकार के निर्देशानुसार वैक्सिंन लेने के लिए प्रेरित किया तथा ग्रामीणों को संक्रमण से बचाव संबंधी उपायों से अवगत करवाया तथा अन्य समस्त योग्य नागरिकों को भी कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया गया , ताकि वे संक्रमित होने से बच सके ।
रेड क्रॉस के सदस्यों ने उपस्थित ग्रामीण वासियों से आग्रह किया कि वे सार्वजनिक स्थानों पर एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर अनावश्यक रूप से जाने से बचें सदैव फेस मास्क का इस्तेमाल करें । आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखें तथा भारत सरकार एवं राज्य सरकार के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करें , ताकि अपने समाज और राष्ट्र को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त किया जा सके।
आज से रेडक्रॉस के सदस्यों ने डोर टू डोर जागरूकता कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया। स्थानीय भगत सिंह चौक से यह कार्यक्रम प्रारंभ किया गया।
कार्यक्रम के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर सह चेयरमैन भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी चक्रधरपुर श्री अभिजीत सिन्हा के द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों को हैंडी माइक सेट से प्रसारित किया गया।
इस दौरान सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करने, आपस में पर्याप्त शारीरिक दूरी बनाए रखने, बिना फेस मास्क लगाए बाहर ना निकलने, बिना किसी जरूरत के भीड़-भाड़ इकट्ठा ना करने, बाहरी वस्तुओं को छूने के दौरान अपने हाथ को
सैनेटाईज करने और हैंड वास करने का आग्रह किया गया।
भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी उप जिला शाखा चक्रधरपुर के सचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने बताया कि माननीय उपायुक्त पश्चिम सिंहभूम तथा अनुमंडल पदाधिकारी पोड़ाहाट चक्रधरपुर सह चेयरमेन भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी जिला शाखा चक्रधरपुर के दिशा निर्देशों के अनुरूप अनुमंडल के अलग-अलग स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है।
आज के जागरूकता कार्यक्रम में रेड क्रॉस चक्रधरपुर के सचिव कृष्ण मोहन के अलावें रेड क्रॉस के सदस्य प्रवीर प्रमाणिक, मनीष शर्मा, एंथोनी फर्नांडो, दीपक सिंह एवं शत्रुघ्न महतो ने भाग लिया।