उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रामगढ़: शनिवार को उपायुक्त, रामगढ़ माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न हुई।

सड़क दुर्घटनाओं के मद्देनजर बैठक में उपायुक्त ने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को दुर्घटनाओं के रोकथाम हेतु आवश्यक कार्यवाई करने का निर्देश दिया।
उपयुक्त ने उपस्थित एनएचएआई के अधिकारियों को राष्ट्रीय राजमार्ग के डिवाइडर के आस पास की झाड़ियों को त्वरित रूप से साफ करने एवं निरंतर उनकी मॉनिटरिंग करने का भी निर्देश दिया।
उपायुक्त ने एनएच के साथ अन्य सड़कों पर लगे स्ट्रीट लाइट का नियमित रूप से कार्य करना सुनिश्चित करने एवं नियमित रूप से उनकी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। ऐसे सड़क जिन्हें मान्यता प्राप्त नहीं है और वे राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े रहे हैं वैसे सड़कों की सूची उपलब्ध कराते हुए स्थानीय प्रशासन से समनवय स्थापित कर उन्हें जल्द से जल्द बंद करने का निर्देश दिया
उपायुक्त ने कोठार ओवर ब्रिज के पास रोड के बदतर हालत के तरफ ध्यान आकृष्ट करते हुए उससे तुरंत ठीक करने के साथ-साथ अलग-अलग जगहों पर छोटे-बड़े गड्डों को भरने का भी निर्देश दीया। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित कर रामगढ़ से गुजरने वाले सभी एनएच पर ब्लैक स्पॉट चिन्हित करने एवं वहां उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया ताकि भविष्य में सड़क दुर्घटना की संभावना ना हो।
उपायुक्त ने सिविल सर्जन, डॉ प्रभात कुमार को जिला अंतर्गत सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में एंबुलेंस, मेडिकल स्टॉफ़, दवाइयां आदि की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया ताकि यदि दुर्भाग्यवश कोई घटना हो जाए तो पीड़ित को जल्द से जल्द स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन, जिला परिवहन पदाधिकारी सह नजारत उप समाहर्ता सौरभ प्रसाद सड़क सुरक्षा समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।