ब्रिटिश काल से रखे गए करोड़ों का जेवरात ले उड़े चोर

बोकारो से जय सिन्हा
बोकारो: बोकारो में संदूक काटकर चोरों ने करोड़ों के जेवरात पर किया हाथ साफ। ब्रिटिश जमाने का था यह संदूक। मौके पर चास थाना क्षेत्र के चिरा चास ओपी के पुलिस पदाधिकारी जांच को पहुंचे।

बोकारो के चास थाना के चिरा चास ओपी थाना क्षेत्र के गंधाजोड़ में चोरों ने ब्रिटिश जमाने का संदूक तोड़ चुराए सोने का गहना।

ग्रामीणों का दावा करोड़ों का सोना था इस संदूक में। मिश्रा टोला के स्थानीय ग्रामीणों की माने तो दो संदूक ब्रिटिश जमाने में जमींदारी के समय 1865 में पुरुलिया जिला स्थित काशीपुर महाराज के तरफ से तत्कालीन जमींदार केशव मिश्रा को दिया गया था जिसमें एक संदूक में पहले ही सोना चांदी के जेवरात मिल चुके हैं और दूसरा संदूक रखा हुआ था जिसके बाद मिश्रा परिवार का आपसी मनमुटाव होने के चलते संदूक को नहीं खोला जा रहा था। स्थानीय लोगों ने कहा कि जो चाबी था वह पहले ही टूट गया था ऐसे में इस संदूक को काटने के लिए कटर मशीन का उपयोग किए बिना नहीं काटा जा सकता था ऐसे में ग्रामीणों के बीच विवाद के चलते अब तक स्कोर नहीं खोला गया था।

मिश्रा टोला के ग्रामीणों ने कहा कि 1995 से ही यह घर बंद था क्योंकि इस घर के मुखिया का निधन हो चुका था और उसके 4 बेटी बाहर रहते हैं जिसके चलते यह घर बंद था।

बगल के घर में काम करने के दौरान मजदूरों ने जब घर में प्रवेश किया तो घर का मुख्य दरवाजा का था का ताला टूटा हुआ था जिसके बाद अंदर प्रवेश करने पर पाया कि संदूक जो ब्रिटिश जमाने का था उसे कोई गैस कटर से काट चुका है। मजदूरों ने इसकी सूचना मिश्रा टोला के लोगों को दी जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर चिरा चास थाना क्षेत्र के प्रभारी पहुंचे जहां जांच के बाद पुलिस जल्द कार्रवाई करने की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि गैस कटर का उपयोग किया गया ऐसे में पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होगा।