खेलकूद गतिविधियों में गुमला जिला अग्रणी रहा है : उपायुक्त

गुमला जिला कुश्ती संघ एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में हुआ शुभारंभ

गुमला : गुमला जिला कुश्ती संघ एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन परमवीर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में किया गया। कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा द्वारा फीता काटकर किया गया।

इस अवसर पर उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने कहा कि खेल नगरी के नाम से प्रसिद्ध गुमला जिले से हॉकी के क्षेत्र में यहां के खिलाड़ियों ने प्रांतीय/राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय हॉकी के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन किया है। इतना ही नहीं अन्य खेलकूद गतिविधियों में भी गुमला अग्रणी रहा है। हॉकी एवं फुटबॉल की तरह ही कुश्ती में भी गुमला के खिलाड़ी अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। गुमला जिले में प्रतिभा की कमी नहीं है, केवल उन्हें सही मंच एवं सुविधा प्रदान करने की जरूरत है। खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को तराशने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नवनिर्मित स्पोर्ट्स हॉस्टल का शुभारंभ भी जल्द ही किया जाएगा। जिसके माध्यम से बाहर से आने वाले खिलाड़ियों को आवासन की सुविधा दी जाएगी। संघ द्वारा किए गए इस प्रयास को खेल प्रतिभाओं को सामने लाने में एक सराहनीय कदम बताया। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग का आश्वासन भी दिया।

उपस्थिति
इस अवसर पर उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा, नजारत उप समाहर्ता सिद्धार्थ शंकर चौधरी, जिला खेल पदाधिकारी हेमलता बून, गुमला जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं सचिव सहित अन्य उपस्थित थे।