ट्रैक और ट्रैक्शन के बीच कार्य करने वाले सभी विभागों को मिले जोखिम भत्ता : शशि मिश्रा

रामगोपाल जेना
चक्रधरपूर: दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित कैडर मीटिंग को संबोधित करते हुए मेंस कांग्रेस के सयुक्त महासचिव सह चक्रधरपुर मंडल के संयोजक शशि मिश्रा ने नेशनल फडरेशन ऑफ इंडियन रेलवेमेंन के महासचिव डॉ एम रगुवाईया के समक्ष दक्षिण पूर्व रेलवे के ज्वलंत समस्याओं को पुनजोर तरीके से रख उनका समाधान की मांग की।

शशि मिश्रा ने कहा कि ट्रैकमेंटनेर के तर्ज पर स्माल ट्रैक मशीन के कर्मचारी, सिंग्नल मेंटेनर, कर्षण विभाग और शेड कर्मचारियों को भी जोखिम भत्ता दिलाने के लिए एनएफआईआर पिछले 5 वर्षों से संघर्षरत है इसलिए इसका तुरंत लाभ इन विभागों को मिले।

दस प्रतिशत इंटेक कोटा के तहत गुड्स गॉर्ड,स्टेशन मास्टर और वाणिज्य विभागों के रिक्तियों में सभी विभागों को मौका मिले।

आवश्यक सेवाओ को बहाल रखने के लिए रेलवे बोर्ड जरूरी फण्ड उपलब्ध कराए।

कैडर मीटिंग को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एनएफआईआर के महासचिव डॉ रगुवाईया ने कहा कि मेंस कांग्रेस के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता रेलकर्मियों के सेवक बन कर कार्य करे।
दिनांक 09/09/21 को संजीव सन्याल, प्रिंसीपल इकोनॉमी अडवाइजर भारत सरकार ने रेलमंत्रालय को रेलवे अस्पताल, स्कूल-कॉलेज और सभी प्रशिक्षण संस्थानों को बंद करने का प्रस्ताव एसी दफ्तर में बैठे ले लिया जो एकतरफा और बकवास है,हर स्तर से रेलकर्मी इसके विरुद्ध आवाज बुलंद कर इस तुगलकी प्रस्ताव को खारिज कर ही दम लगे।

कोरोना संकट के बावजूद भी रेलमंत्रालय ने 78 दिनों का बोनस का प्रस्ताव केंद्रीय कैबिनेट को भेज दिया है और बहुत जल्द ही केंद्रीय कैबिनेट के मोहर लगने के बाद रेलकर्मियों का बोनस का आधिकारिक घोषणा हो जाएगा।

डॉ रघुवाईया ने कहा कि दिसंबर 2021 के पहले भारतीय रेल के सभी विभागों के 35 हजार सीनियर सुपरवाइजर को 4600 ग्रेड से अपग्रेड कर 4800 जीपी में लाया जाएगा, इसके लिए फुल बोर्ड कमिटी में सहमति बन गया है।

कैडर मीटिंग बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित एनएफआईआर के सहायक महासचिव एस आर मिश्रा ने दक्षिण पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं को संगठित हो कर कर्मचारियों का निस्वार्थ सेवा करने की अपील की।
मीटिंग में चक्रधरपुर मंडल के सभी शाखाओ के अध्यक्ष और सचिव ने भी अपने अपने विचारों से रेलवे बोर्ड स्तर की समस्याओं पर प्रकाश डाला।