फेसबुक लाइव पर वर्ल्ड कैरम ने सुने सुरजीत के विचार

गोड्डा: वर्ल्ड कैरम फैमिली एंड फ्यूचर वर्क मीडिया के द्वारा आयोजित फेसबुक लाइव डिस्कसन में बतौर विशेषज्ञ वक्ता कैरम के इंटरनेशनल अंपायर सह गोड्डा जिला सचिव सुरजीत झा शामिल हुए।
इस आशय की जानकारी देते हुए जिला कैरम संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह ने बताया कि “प्रोस्पेक्ट्स ऑफ स्पोर्ट्स इन इंडिया आफ्टर टोक्यो ओलिम्पिक्स” विषयक उक्त लाइव टॉक शो में श्री झा के अलावा अन्य विशेषज्ञ वक्ता के तौर पर झारखण्ड से मार्शल आर्ट्स के ब्लैक बेल्ट होल्डर जामताड़ा जिला कैरम संघ सचिव दीपक दुबे, नई दिल्ली से डीडी स्पोर्ट्स की रिटायर्ड प्रोग्राम ऑफिसर सह इंटरनेशनल कैरम अंपायर माला तेतरवे, पश्चिम बंगाल के जाने-माने स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट तनय सरकार और बतौर प्रस्तोता दिल्ली से वर्ल्ड कैरम फैमिली एंड फ्यूचर वर्क मीडिया के संस्थापक कुमार अजय शामिल हुए।
वक्ताओं को वर्ल्ड कैरम फेसबुक ग्रुप से जुड़े दुनिया के अनेक देशों के खिलाड़ियों एवं कैरम प्रेमियों ने सुना और सराहा। वक्ताओं द्वारा प्रस्तुत विचारों का सार यही था कि टोक्यो ओलम्पिक के बाद स्थितियां -परिस्थितियां बदलेंगी और अब ऑफबीट गेम्स की तरफ भी लोगों का रुझान बढ़ेगा।साथ ही सिस्टम में भी अपेक्षित बदलाव तथा सुधार दिखेगा। कहा गया कि वर्त्तमान सरकार द्वारा खेल और खिलाड़ियों के लिए किए गए कार्य सराहनीय हैं जिसका सकारात्मक प्रतिफल हमें टोक्यो में देखने को मिला। वक्ताओं ने खेल से जुड़े अनेक समस्याओं और उसके समाधान पर अपने विचार रखे।